मध्य प्रदेश के डिंडोरी में पिकअप वाहन पलटने से 14 लोगों की मौत – Pickup Accident Dindori

Pickup accident Dindori in Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में एक पिकअप वाहन पलट गया, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री मोहन सिंह यादव ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

पुलिस के अनुसार, यह घटना जिले के शाहपुरा पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में हुई जब प्रभावित लोग ‘गोद भराई’ कार्यक्रम से लौट रहे थे।

Source-India Today
Source- India Today

घटना के बाद पुलिस और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को शाहपुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है, जबकि मृतकों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। 

घटना के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मृतकों के परिवारों के लिए चार लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को घायलों को चिकित्सा उपचार उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया. इसके अलावा, उन्होंने अपने एक कैबिनेट मंत्री को बचाव कार्यों की निगरानी के लिए डिंडोरी जाने का भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने डिंडौरी जिले में वाहन दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना में घायल लोगों के परिजनों को चार-चार  लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी।  घायलों के समुचित इलाज का जिम्मा जिला प्रशासन का होगा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कैबिनेट मंत्री श्रीमती संपतिया उइके डिंडोरी पहुंच रही हैं। 

Pickup accident Dindori in Madhya Pradesh

मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 रिंकी चकमा का कैंसर से 28 की उम्र में निधन – Miss India Rinki Chakma

Leave a Comment