मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 रिंकी चकमा का कैंसर से 28 की उम्र में निधन – Miss India Rinki Chakma

Miss India Rinki Chakma का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद 28 साल की उम्र में निधन हो गया। मिस रिंकी ने बड़ी बहादुरी से कैंसर से लड़ाई लड़ी लेकिन आखिरकार बीमारी हार गईं और अपनी जान गंवा दी।

वह पिछले दो वर्षों से कैंसर से जूझ रही थीं। जिसके बाद  इस बीमारी के कारण उनकी मृत्यु हो गई। वह 2022 से कैंसर की बीमारी से जूझ रही थीं। रिंकी को सबसे पहले घातक फाइलोड्स ट्यूमर (स्तन कैंसर) का पता चला था, जिसके लिए उनकी सर्जरी हुई थी। हालाँकि, कैंसर उसके फेफड़ों में फैल गया और उनके सिर तकफैल गया, जिसके कारण मस्तिष्क ट्यूमर हो गया। फेमिना की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बाद में उनकी तबीयत बिगड़ गई और वह कीमो को झेलने में स्थिति में असमर्थ रहीं।

Miss India Tripura Rinki Chakma Dies at age of 28.

समाचार रिपोर्टों के अनुसार, रिंकी चकमा की हालत गंभीर थी। उन्हें 22 फरवरी को मैक्स अस्पताल (Max Hospital) साकेत में भर्ती कराया गया था। वह आईसीयू में वेंटिलेटर पर थीं।  उनका एक फेफड़ा काम नहीं कर रहा था। पिछले महीने, पूर्व मिस इंडिया त्रिपुरा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा कर लोगों से उनके इलाज के लिए आर्थिक सहायता करने का अनुरोध किया था।

पोस्ट में, उन्होंने अपनी कैंसर यात्रा के बारे में बताया और बताया कि कैसे पहले वह अपने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों को सोशल मीडिया पर साझा करने में सहज नहीं थीं।

हालाँकि, रिंकी ने बताया कि कैसे उन्हें और उनके परिवार को कैंसर के इलाज के लिए अब वित्तीय सहायता की आवश्यकता है। उन्होंने लिखा, “मैं बस सभी को यह बताना चाहती थी कि मैं और मेरा परिवार कठिन समय से गुजर रहा है और नियमित अस्पताल में रहने और दौरे के कारण पिछले दो साल भी आसान नहीं रहे हैं। मैं अभी दान स्वीकार कर रही हूं क्योंकि हम थक चुके हैं।” पिछले दो वर्षों से मेरे इलाज पर हमारी सारी बचत खर्च हुई है। मैंने सोचा कि हर किसी को यह बताने से कि मैं किस दौर से गुजर रहा हूं, इससे मुझे भी बेहतर महसूस होगा।”

इस बीच, रिंकी चकमा ने 2017 में मिस इंडिया त्रिपुरा का ताज जीता। मिस इंडिया फाइनलिस्ट के रूप में, रिंकी ने दो उप-खिताब, मिस कंजेनियलिटी और ब्यूटी विद ए पर्पस जीते। 

सिधू मूसेवाला के माता-पिता की गोद में बच्चा आने वाला है: Moosewala parents waiting a child

1 thought on “मिस इंडिया त्रिपुरा 2017 रिंकी चकमा का कैंसर से 28 की उम्र में निधन – Miss India Rinki Chakma”

Leave a Comment