Hyundai Creta EV Leaked images: Here is all you must know

हुंडई मोटर्स अपने नवीनतम उद्यम – अपनी प्रिय क्रेटा एसयूवी के इलेक्ट्रिक संस्करण Creta EV के साथ धूम मचाने जा रही है। मीडिया रेपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी के कोरियाई मुख्यालय से हाल ही में इससे जुड़ी जानकारी लीक होने से चर्चाएं शुरू हो गई हैं। भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें लीक हुई है।

सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा जोरों पर है कि आगामी Creta EV में क्या-क्या है। 2024 क्रेटा फेसलिफ्ट एसयूवी की याद दिलाने वाली विशिष्ट एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) और रूफ रेल्स जैसी प्रमुख विशेषताएं स्पष्ट रूप से देखी जा सकती हैं।

Specifications of Creta EV

FeatureDetails
Battery60 kWh
Estimated RangeAround 450 kilometers on a single charge
ExteriorLED Daytime Running Lights, Roof Rails
InteriorDigital Instrument Cluster, Dual-Screen Setup
AmenitiesPanoramic Sunroof, 360-degree Camera
SafetyLevel 2 ADAS Technology

Hyundai Creta EV Interior

Creta EV बात करें इसके इन्टीरीअर की तो इसका इन्टीरीअर बेहद ही आकर्षक है। हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई कोना फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी के समान स्टीयरिंग व्हील में Controls से सुसज्जित तीन-स्पोक डिज़ाइन है। अंदर की एक झलक से भविष्य के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का भी पता चलता है। जो ac और अन्य कार्यों के लिए Touch Enabled नियंत्रण के साथ डिज़ाइन किए गए डैशबोर्ड को आकर्षक बना रहा है। इसके अलावा, Kona या Ioniq 5 EV जैसा डुअल-स्क्रीन सेटअप मौजूद है।

Features of Creta EV

रिपोर्ट्स से पता चलता है कि क्रेटा ईवी शानदार सुविधाओं से लैस होगी, जिसमें पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री सराउंड कैमरा और लेवल 2 एडीएएस तकनीक शामिल है। पिछले जासूसी फ़ोटोज़ में ग्रिल के केंद्र में लगे फ्रंट कैमरे का भी संकेत मिला था।

हालांकि हुंडई ने अभी तक Creta EV के आगमन की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन इसके पावरट्रेन के बारे में अटकलें तेज हैं। जिसमें 60kWh बैटरी पैक है जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 450 किलोमीटर की अनुमानित रेंज देने की उम्मीद है।

MG Cloud EV Spied Testing In India 2024: Features and Launch Date

Leave a Comment