Train ran without driver: बिना ड्राइवर के 80 किलोमीटर दौड़ी मालगाड़ी, बड़ा हादसा टला


Train Ran without Driver: रविवार को ट्रेन का एक बड़ा हादसा होने से बच गया। एक मालगाड़ी कठुआ से बिना ड्राइवर लगभग 80 किलोमीटर तक दौड़ती रही जिसे काफी मशक्कत के बाद ऊंची बस्सी (जो होशियारपुर में है) मैं रोका गया। कठुआ में मालगाड़ी नंबर 14806 आरडीएमटी को ड्राइवर व गार्ड इंजन को बंद किए बिना चाय पीने के लिए नीचे उतर गए और ढलान होने के चलते मालगाड़ी चलने लगी जो धीरे-धीरे स्पीड पकड़ते हुए 70 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने लगी।

ड्राइवर ने हैंडब्रेक नहीं लगाया था जिससे ढलान की वजह से मालगाड़ी 7:13 पर सुबह अपने ट्रैक से चलने लगी। ड्राइवर ने इसकी सूचना संबंधित रेलवे अधिकारियों को दी और इमरजेंसी के तौर पर आगे के सभी स्टेशनों पर अलर्ट जारी कर दिया गया।

पठानकोट में भी मालगाड़ी को रोकने का प्रयास किया गया जो असफल रहा। इस दौरान रास्ते में आने वाले 115 फाटक बंद कराए गए।आखिरकार 8:37 पर ऊंची बस्सी रेलवे स्टेशन पर पहियों के नीचे स्टॉपर वह ईंट- पत्थर लगाकर मालगाड़ी की गति को काम करके इंजन बंद किया गया।

अगर यहां असफल होते तो जालंधर में ट्रेन को पटरी से उतारने की तैयारी की गई थी। इसके लिए पटरी पर पत्थर रखे गए थे और प्लेटफार्म को खाली करा लिया गया था। आसपास के गांव में सूचना भिजवा दी गई थी कि कोई भी रेलवे ट्रैक के पास ना बैठे, इससे दूर रहे।

रेलवे ने इस मामले की पड़ताल करने के लिए जांच के आदेश दे दिए है।

इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या: Nafe Singh Rathi Shot Dead

Leave a Comment