बिहार मे बलात्कार पीड़िता से रिश्वत लेने के आरोप में महिला एएसआई निलंबित: Woman ASI Suspended

Woman ASI suspended for taking bribe from rape survivor in Bihar

बिहार के पूर्णिया सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक बलात्कार पीड़िता से रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में एक महिला सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) को निलंबित कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार अन्नू कुमारी सदर थाने में एएसआई के तौर पर तैनात थी। वहाँ एक मामले में  बलात्कार के आरोप की जांच शुरू करने के लिए एक नेपाली महिला से 10,000 रुपये की रिश्वत लेने का प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने के बाद पद से निलंबित कर दिया गया है।

Image Representation

जिला के एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा ने कहा कि अन्नू कुमारी को उप-विभागीय पुलिस अधिकारी द्वारा प्रस्तुत जांच रिपोर्ट के आधार पर निलंबित कर दिया गया है, आगे की जांच जारी है और उसके अनुसार कार्यवाई की जाएगी।

शिकायतकर्ता महिला ने पिछले हफ्ते से सोशल मीडिया पर महिला एएसआई पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था। यह महिला नेपाल के मोरांग जिले की रहने वाली बताई जा रही है। वीडियो क्लिप में आरोप लगाया कि पूर्णिया में महिला एएसआई ने बलात्कार के आरोपों की जांच शुरू करने की एवज में उससे 10,000 रुपये की रिश्वत ली।

वीडियो में, उसने आरोप लगाया कि पूर्णिया के शंभू यादव नामक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर उस से नजदीकियां बढ़ायीं और शादी के बहाने एक साल से अधिक समय तक उसके साथ बलात्कार किया। इसके बाद उस पीड़ित महिला ने पुलिस कम्प्लैन्ट की।

वीडियो पर संज्ञान लेते हुए पूर्णिया एसपी ने एसडीपीओ को आरोपों की जांच करने के निर्देश दिए और जांच में एएसआई को दोषी पाए जाने पर उसे निलंबित किया गया।

CBI Raid: पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक पर सीबीआई के छापे

Leave a Comment