5 Upcoming cars in April 2024 to be launched

5 Upcoming cars in April 2024

मारुति सुजुकी, टोयोटा, टाटा मोटर्स, महिंद्रा और स्कोडा जैसे ब्रांडों द्वारा अप्रैल में अपनी नई कारें लॉन्च करने की उम्मीद है।

अप्रैल का महीना लगभग सभी व्यवसायों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, कई व्यवसायों के साथ-साथ ऑटो उद्योग के लिए भी। ओईएम अप्रैल महीने में कुछ नए उत्पादों को लॉन्च या अनावरण करने का अवसर लेते हैं। कारों के नए मॉडल लॉन्च होने की तैयारी में हैं। आइए इस साल अप्रैल में भारतीय बाजार में शामिल होने वाली पांच 5 Upcoming cars in April कारों के बारे में चर्चा करें।

Car ModelEnginePower (bhp)Torque (Nm)Transmission
Toyota Taisor1.2L NA Petrol / 1.0L Turbo PetrolVariesVaries5-speed manual / AMT / 6-speed automatic
Tata Altroz Racer1.2L Turbo Petrol118170
Mahindra XUV3001.2L Turbo Petrol / 1.5L DieselVariesVaries6-speed manual / AMT
Skoda Superb2.0L Turbo Petrol / 2.0L Diesel147 (Diesel)7-speed DSG automatic
New-gen Maruti Swift1.2L Petrol5-speed manual / CVT automatic

Upcoming cars in April 2024

1. Toyota Taisor

Upcoming cars in April

टोयोटा Taisor का अनावरण करने के लिए पूरी तरह तैयार है, एक ऐसी कार जो काफी चर्चा चर्चा का विषय बनी हुई है। मारुति सुजुकी की Fronx को टोयोटा अपने बैज के साथ उतारने की तैयारी में है। फ्रोंक्स के साथ स्पेक्स और फीचर्स में समानता की उम्मीद की जा रही है। लेकिन इसे एक अलग पहचान देने के लिए डिजाइन में Minor बदलाव किए गए हैं। इसमें या तो 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन या 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन टोयोटा दे सकती है। ट्रांसमिशन विकल्पों में Manual और ऑटोमैटिक वेरिएंट शामिल होंगे।

2. Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer
Tata Altroz Racer, Image Credit: Tata

इसी साल अप्रैल मैं टाटा अपनी अल्ट्रोज़ रेसर को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। एक ऐसी कार जो अल्ट्रोज़ लाइनअप में स्पोर्टीनेस Look देने का वादा करती है। ऑटो शो में दिखाए गए Concept के अनुसार इसमें एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन की उम्मीद है जो प्रभावशाली शक्ति और टॉर्क प्रदान करता है। यह मॉडल निश्चित रूप से Hyundai i20 N Line को टक्कर देगा।

3. Mahindra XUV300

Mahindra XUV300
Mahindra XUV300, Image Credit-Mahindra

बात करें महिंद्रा की तो महिंद्रा अपनी लोकप्रिय Subcompact एसयूवी XUV300 को रिफ्रेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारतीय सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा गया New Edition अपने स्टाइल के साथ और अधिक सुविधाओं को स्पोर्ट करेगा। टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल विकल्पों के साथ भरोसेमंद 1.5-लीटर mHawk डीजल इंजन इस एसयूवी में मिल सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल और एएमटी दोनों वेरिएंट शामिल होंगे।

4. Skoda Superb

Skoda Superb

अपडेटेड फीचर्स और स्टाइल के साथ सुपर्ब भारतीय बाजार में शानदार वापसी कर रहा है। पूरी तरह से Imported सीबीयू मॉडल के रूप में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों का विकल्प प्रदान करेगा। अपनी नई कार से Skoda को काफी उम्मीदें भी है। यह गाड़ी केस प्रदर्शन कर पाती है? यह देखना होगा।

5. Maruti Swift

maruti swift
Maruti Swift, Image Source-What car

हालांकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अफवाहें बताती हैं कि मारुति भारत में नई पीढ़ी की स्विफ्ट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। परीक्षण Photos को देख कर उम्मीद बढ़ रही है। सूक्ष्म स्टाइलिंग अपडेट और नई सुविधाओं के साथ Brand New 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो मैनुअल या स्वचालित दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ मिल सकता है।

Leave a Comment