Farmer Protest 2024: किसान आंदोलन, पंजाब के नौजवान किसान की मौत

Farmer Protest 2024: 13 फरवरी से चल रहे किसान आंदोलन मे 21 फरवरी को खनौरी बॉर्डर पर पंजाब के रहने वाले सुभकरण (23 वर्षीय) की मौत हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट हालांकि अभी नहीं आई है लेकिन किसानों के अनुसार मौत गोली लगने की वजह से हुई है। सुभकरण पंजाब के भटिंडा जिले के रहने वाले थे।

Farmer Protest: दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा

किसानों द्वारा ‘दिल्ली चलो’ मार्च के आह्वान से दिल्ली के चारों तरफ सुरक्षा बढ़ दी गई है। कानून और व्यवस्था बनाए रखने और जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं।

Credits: Times Now

इंटरनेट 23 तक सस्पेंड

हरियाणा ने 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट का निलंबन 23 फरवरी तक बढ़ा दिया। प्रभावित जिले अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद , हिसार, फतेहाबाद और सिरसा हैं। इंटरनेट बंध होने से बैंकिंग व अन्य कामों मे दिक्कत का सामना करना पद रहा है। खाप पंचायतों के पदाधिकारियों ने कहा ह की इंटरनेट बांध होने से बच्चों को पढ़ाई मे परेशानी हो रही है और इसको बहाल किया जाए।

सोशल मीडिया अकाउंट बैन

किसानों के विरोध से संबंधित लगभग 177 विभिन्न अकाउंट जेसे की फेसबूक, एक्स (ट्विटर) आदि को अस्थायी रूप से बंध करने का अनुरोध अधिनियम की धारा 69ए के तहत गृह मंत्रालय के द्वारा किया गया था। इन सोशल मीडिया अकाउंट को बंध कर दिया गया है।

Leave a Comment