Samsung Galaxy Watch 7 expected to launch in July 2024

Samsung Galaxy Watch 7

ब्लूटूथ एसआईजी सर्टिफिकेशन पर स्पॉट की गई आगामी Samsung Galaxy Watch 7 में अपने पूर्ववर्ती गैलेक्सी वॉच 6 के समान ब्लूटूथ संस्करण 5.3 की सुविधा होने की खबरें है। इसके अतिरिक्त, इसमें 32 जीबी की आंतरिक स्टोरेज होने और सैमसंग के पहले 3 एनएम चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। पिछले मॉडल की तुलना में दक्षता में 50% वृद्धि का वादा किया गया है। हालाँकि, इनसे आगे के विस्तृत स्पेसिफिकेशन अभी सामने नहीं आए हैं।

Samsung Galaxy Watch 7: Specifications

SpecificationDetails
Bluetooth Version5.3
Internal Storage32GB
ChipsetSamsung’s first 3nm chipset
Chipset Efficiency50% more efficient than Galaxy Watch 6’s chipset
DesignPossibly rectangular, multiple models including Classic and Pro
Expected ReleaseJuly 2024 (Samsung Unpacked event)
Starting Price$300 (base model without cellular data)
Price RangeUpwards of $449 for higher-end models
Expected FeaturesSleep apnea detection, Wear OS 5 compatibility, potential new health sensors
CompatibilityLikely compatibility with Samsung Galaxy Ring for health tracking and device control
OutlookExpected to offer significant improvements over previous models

Design

रिपोर्टों से पता चलता है कि Samsung Galaxy Watch 7 के लिए एक आयताकार डिज़ाइन हो सकता है, जो इसके पारंपरिक गोलाकार लेआउट से अलग है। इस बदलाव का उद्देश्य ऐप्पल वॉच जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा को बढ़ाना हो सकता है, हालांकि यह ऐप अनुकूलन के लिए चुनौतियां पैदा कर सकता है, क्योंकि अधिकांश ऐप सर्कुलर डिस्प्ले के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। लीक तीन अलग-अलग मॉडलों की संभावना का भी संकेत देते हैं, जिनमें एक “क्लासिक,” “प्रो,” और एक संभावित नया वर्गाकार मॉडल शामिल है।

Samsung Galaxy Watch 7 Price and Availability

जबकि सैमसंग आम तौर पर अगस्त में नए गैलेक्सी वॉच मॉडल लॉन्च करता है, अटकलें सैमसंग अनपैक्ड इवेंट के दौरान संभवतः जुलाई में पहले रिलीज की ओर इशारा करती हैं। सेल्यूलर कनेक्टिविटी के बिना बेस मॉडल के लिए कीमत $300 से शुरू होने की उम्मीद है, बड़े आकार और अतिरिक्त सुविधाओं के लिए कीमतें अधिक होंगी। दूसरी पीढ़ी के प्रो मॉडल की शुरूआत से कीमतें $449 तक पहुंच सकती हैं।

Features

Samsung Galaxy Watch 7 में Exynos W940 चिपसेट होने की उम्मीद है, जो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में बेहतर प्रदर्शन और दक्षता प्रदान करता है। संभावित सुधारों में सुचारू संचालन और विस्तारित बैटरी जीवन शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं के बीच एक आम चिंता का समाधान है। एंड्रॉइड 14 पर आधारित नए वेयर ओएस 5 को चलाने की संभावना के साथ-साथ एफडीए द्वारा अनुमोदित स्लीप एपनिया डिटेक्शन को शामिल करने की भी उम्मीद है।

Compatibility with Samsung Galaxy Ring

सैमसंग गैलेक्सी रिंग को Samsung Galaxy Watch 7 के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, दोनों डिवाइस स्वास्थ्य और फिटनेस ट्रैकिंग में एक-दूसरे के पूरक होने की संभावना है। हृदय गति की निगरानी, नींद की ट्रैकिंग और संभवतः रक्त प्रवाह की निगरानी और ईसीजी क्षमताओं जैसी सुविधाएं अपेक्षित हैं। गैलेक्सी वॉच 7 सहित अन्य सैमसंग स्मार्ट उपकरणों के साथ एकीकरण की भी अटकलें हैं, हालांकि विवरण दुर्लभ हैं।

Samsung Galaxy Watch 7 के बारे में अफवाहें पिछले पुनरावृत्तियों की तुलना में महत्वपूर्ण सुधार का सुझाव देती हैं, संभावित रूप से उपयोगकर्ताओं को इसके नए डिजाइन, बेहतर प्रदर्शन और उन्नत सुविधाओं के साथ अपग्रेड करने के लिए लुभाती हैं। अगर एहसास हुआ, तो गैलेक्सी वॉच 7 सैमसंग के पहनने योग्य लाइनअप में एक उल्लेखनीय प्रगति को चिह्नित कर सकता है, जो मौजूदा उपयोगकर्ताओं और नए लोगों दोनों को समान रूप से पसंद आएगा।

Galaxy Tab S6 Lite (2024) by Samsung, Features, Launch Date

Leave a Comment