पुलिस हिरासत में हुई युवक की मौत की होगी सीबीआई जांच हाईकोर्ट का आदेश: HC orders CBI investigation of death in police custody

Death in Police Custody Jind Haryana

2022 में जींद निवासी पप्पू की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी।अब इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जाएगी।पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया था। इस आदेश पर ही सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी।

सोमवार को सीबीआई की तरफ से हाईकोर्ट को जानकारी दी गई। स्टेटस रिपोर्ट तैयार करने के लिए सीबीआई की तरफ से समय की मांग की गई। जिस पर हाईकोर्ट ने तीन हफ्ते का समय दिया। हाईकोर्ट ने कहा मामले की सुनवाई 4 अप्रैल को होगी।  

आरोप है कि इस मामले में एक मंत्री की मौजूदगी में मृतक की पत्नी औरआरोपी पुलिसकर्मियों के बीच समझौता हुआ था। जींद निवासी जयनारायण ने याचिका दाखिल करते हुए कहा है, कि उनके बेटे पप्पू पर 13 अप्रैल 2022 को जुलाना में एनडीपीसीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया था।  इसी दिन पप्पू को गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद पप्पू को बेरहमी से प्रताड़ित किया। जिसके चलते 17 अप्रैल 2022 को पप्पू को पीजीआई रोहतक में भर्ती कराया गया और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 

HC orders CBI investigation of death in police custody

Leave a Comment