New Tata Curvv 2024 : Features, Price and Launch Date in India

हाल ही में सड़कों पर Tata Curvv को टेस्टिंग के दौरान देखा गया, जो एक आकर्षक और स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसने सबका ध्यान खींचा। Tata Curvv में क्या फीचर्स मिलने वाले हैं? क्या Variant होंगे, Interior कैसा होगा, Price and Launch Date in India, इन सब के बारे में इस लेख में जानकारी दी गई है।

अत्यधिक प्रतिस्पर्धी भारतीय कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में अपने अद्वितीय डिजाइन और अतिरिक्त सुविधाओं के साथ चीजों को हिला देने दम रखती है।

Tata Curvv , Image Credit: Rohit Paradkar

2024 भारत मोबिलिटी एक्सपो में प्रदर्शित Tata Curvv ने अपनी स्टाइलिश कूप रूफलाइन से सबका ध्यान खींचा। नेक्सन प्लेटफॉर्म पर निर्मित, यह एसयूवी 4-मीटर लंबाई से बड़ी है, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी डोमेन में खुद को मजबूती से स्थापित कर रही है। जबकि इसकी नेक्सॉन से समानता स्पष्ट है। कर्व एक व्यापक रुख और सड़क पर अधिक प्रभावशाली उपस्थिति का दावा करता है।

Tata Curvv Features

हाल के जासूसी शॉट्स से कर्व की बढ़ी हुई चौड़ाई का पता चलता है, जो अधिक विशाल केबिन देता है। नेक्सॉन की तुलना में चौड़ी विंडशील्ड और मोटे टायरों के साथ कर्व एक आरामदायक और पर्याप्त ड्राइविंग अनुभव देगी। अतिरिक्त सुविधाओं में ब्लाइंड-स्पॉट असिस्ट, कनेक्टेड एलईडी टेल लाइट्स और एक आकर्षक अलॉय व्हील डिज़ाइन शामिल हैं।

Sure, here’s a simplified feature table for the Tata Curvv:

FeatureSpecification
Exterior Color OptionsBronze
Length (mm)> 4000
Width (mm)Increased
Engine Options1.2L Turbo Petrol, 1.5L Diesel
Power Output (bhp)118 (Petrol), 113 (Diesel)
Torque (Nm)170 (Petrol), 260 (Diesel)
Transmission Options6-speed Manual, 6-speed AMT, 7-speed DCT
Interior FeaturesElectrically Adjustable Front Seats, Dual-zone Climate Control, Panoramic Sunroof, Larger Touchscreen Infotainment
Safety FeaturesBlind Spot Assist, Rear Camera, Sensors, Connected LED Tail Lights
Price (Starting)10.50 – 11.50 Lakh

Tata Curvv Interior

Tata Curvv कई नई सुविधाओं के साथ नेक्सॉन के इंटीरियर डिजाइन को भी इंगित करता है। Electrically Adjustable Front सीटों से लेकर Dual-zone climate control और पैनोरमिक सनरूफ तक, इस एसयूवी में प्रीमियम ड्राइविंग अनुभव देने वाली सभी सुविधाएं है। 12.3 इंच के बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और अन्य सुविधाओं का समावेश इसकी Quality को और बढ़ा देता है।

Powertrain Option

हुड के तहत, कर्व में नेक्सॉन के समान इंजन होने की उम्मीद है, जिसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल है। गियरबॉक्स विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड एएमटी और 7-स्पीड डीसीटी शामिल होंगे।

Tata Curvv Price in India

किसी भी गाड़ी के लिए Price अहम बिन्दु होता है। Tata Curvv की price की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 10.50 लाख से 11.50 लाख के बीच रहने का अनुमान है।

Tata Curvv Launch Date in India

इस गाड़ी का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Tata Curvv के 15 अगस्त 2024 को लॉन्च होने की उम्मीद है जिसके बाद 1198 सीसी सेगमेंट में एक नया एडिशन और जुड़ जाएगा।

Rivals of Tata Curvv

भारत का कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट गतिविधियों से भरा हुआ है। Tata, Curvv के साथ पहली बार इस क्षेत्र में कदम रख रही है, जिसका लक्ष्य हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और अन्य को चुनौती देना है। इसके प्राथमिक प्रतिद्वंद्वियों में सिट्रोएन बेसाल्ट है जो इस के खिलाफ मुकाबला करने के लिए तैयार है।

अपने आकर्षक डिजाइन, बेहतर फीचर्स और प्रतिस्पर्धी प्रदर्शन के साथ, Tata Curvv कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में पैठ बनाने के लिए तैयार है। सभी की निगाहें टाटा मोटर्स पर हैं कि कर्व अपने स्थापित प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले कैसा प्रदर्शन करेगा?

Leave a Comment