iPhone 17 Features: स्क्रैच फ्री स्क्रीन और बहुत कुछ

iPhone 17 Features scratch free screen and features

iPhone के लिए Apple की योजनाएँ कई साल आगे तक प्लैनिंग में होती हैं। आगामी मॉडलों के लिए अपेक्षित सुधार पहले से ही पाइपलाइन में हैं। यहां iPhone 17 श्रृंखला से जुड़ी कुछ बातें हैं जिसके  सितंबर 2025 में बाजार में आने की उम्मीद है।

1. बड़ी डिस्प्ले मिलने वाली है – Large Display in iPhone 17

स्क्रीन साइज़ बढ़ाने के चलन के बाद, iPhone 17 और iPhone 17 Plus में बड़े डिस्प्ले की सुविधा होने की उम्मीद है, जो उन उपयोगकर्ताओं के लिए है जो अधिक स्क्रीन साइज़ पसंद करते

2. 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले

Apple ने 2025 में अपने मानक iPhone मॉडल में प्रोमोशन तकनीक लाने की योजना बनाई है, जिससे 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ एक Smooth और अधिक Responsive डिस्प्ले मिलेगी। इसके अतिरिक्त डिस्प्ले डिवाइस लॉक होने पर भी आवश्यक जानकारी प्रदर्शित करेगा।

3. Apple का वाई-फ़ाई 7 चिप – Wi-fi 7 chip

प्रीमियम iPhone 17 Pro मॉडल के Apple के इन-हाउस वाई-फाई 7 चिप से लैस होने की उम्मीद है। यह तकनीक तेज Wi-Fi Speed, Less Delay और बेहतर कनेक्टिविटी का वादा करती है, जो वायरलेस तकनीक में एक महत्वपूर्ण कदम है।

4. Advanced कैमरा सिस्टम

खबर  है कि iPhone 17 Pro Max में 48-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस होगा, जिसे Apple के आगामी विज़न प्रो हेडसेट के साथ उपयोग के लिए अनुकूलित किया गया है। यह अपग्रेड उपयोगकर्ताओं को समग्र फोटोग्राफी अनुभव को बढ़ाते हुए और भी अधिक विस्तृत तस्वीरें खींचने की सुविधा देगा।

5. Better Selfie Camera

iPhone 17 लाइनअप के सभी मॉडलों में 6 Element लेंस के साथ 24-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा होने की उम्मीद है। इस अपग्रेड के परिणामस्वरूप तेज और अधिक Clear सेल्फी आएगी।

6. Scratch Resistant Performance

iPhone 17 में पिछले मॉडलों की तुलना में बेहतर स्क्रैच प्रतिरोध (Anti Sctarch) के साथ एक Anti Reflective Display होगा। जिससे उपयोगकर्ताओं को रोजमर्रा की टूट-फूट के से मुक्ति मिलने की उम्मीद है।  

कब लॉन्च हो सकता है? When iPhone 17 will launch

जैसा कि हम 2025 में iPhone 17 श्रृंखला के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, ये विशेषताएं iPhone अनुभव को नई ऊंचाइयों तक ले जाने की क्षमता रखेंगी।

Realme Narzo 70 Pro: जाने फीचर और कीमत सब कुछ

Leave a Comment